• Featured Post

    CUET UG 2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (सीयूईटी-यूजी 2024) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कार्यक्रम...

    प्रोफेसर जय प्रकाश पांडे ने एकेटीयू में वाइस चांसलर की भूमिका ग्रहण की, यूनिवर्सिटी एडवांसमेंट पर फोकस किया



    डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने प्रोफेसर जय प्रकाश पाण्डेय का नए कुलपति के रूप में स्वागत किया है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रो. पांडेय को नियुक्त किया, जो पहले गोरखपुर में मदन मोहन मालवीय तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में कार्यरत थे। तीन साल की नियुक्ति एकेटीयू के लिए एक रोमांचक नया अध्याय है।

    प्रोफेसर पांडे के व्यापक अनुभव और शैक्षणिक क्षेत्र में नेतृत्व ने उन्हें इस महत्वपूर्ण भूमिका के लिए अच्छी तरह से तैयार किया है। मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद, वह लंबित परिणामों को दूर करके तत्काल प्रभाव डालने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, जो उनके परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों के लिए बड़ी चिंता का विषय है।

    प्रोफेसर पांडे ने जोर देकर कहा, "मैं उन्नत तकनीकों का लाभ उठाकर और सीखने के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करके विश्वविद्यालय के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।" उनका लक्ष्य निकट भविष्य में AKTU को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) से A++ रेटिंग की ओर ले जाना है।

    राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, जिन्होंने विश्वविद्यालयों में नैक की तैयारियों के मूल्यांकन में बहुत रुचि दिखाई है, वे रैंकिंग बढ़ाने और अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही हैं। प्रो. पांडे की नियुक्ति एक प्रगतिशील उच्च शिक्षा प्रणाली के उनके दृष्टिकोण के अनुरूप है।

    एक अन्य महत्वपूर्ण नियुक्ति में, गोरखपुर में दीन दयाल विश्वविद्यालय में वाणिज्य विभाग के सम्मानित प्रोफेसर संजीत कुमार गुप्ता को बलिया में जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में चुना गया है। प्रो. गुप्ता का तीन साल का कार्यकाल कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही शुरू हो जाता है, जो विश्वविद्यालय के विकास के लिए उनकी विशेषज्ञता और दृष्टि को सामने लाता है।

    ये नियुक्तियां उच्च शिक्षा संस्थानों को मजबूत करने और पूरे क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। प्रो. पांडे और प्रो. गुप्ता के विशाल ज्ञान और समर्पण से सकारात्मक बदलाव आने की उम्मीद है, जिससे छात्रों और अकादमिक समुदाय को समग्र रूप से लाभ होगा।

    जैसा कि नया नेतृत्व अपनी भूमिकाओं को ग्रहण करता है, विश्वविद्यालय उत्सुकता से विकास, नवाचार और अकादमिक उत्कृष्टता के युग की आशा करते हैं। शिक्षा के लिए अपने व्यापक अनुभव और जुनून के साथ, प्रो. पांडे और प्रो. गुप्ता अपने-अपने संस्थानों पर स्थायी प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं।


    संपूर्ण शैक्षणिक समुदाय प्रो. पांडे और प्रो. गुप्ता को अपनी शुभकामनाएं देता है, क्योंकि वे अपनी नई भूमिकाएं शुरू करते हैं, छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को समान रूप से शिक्षा और अनुसंधान में अधिक ऊंचाइयों के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करते हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं