• Featured Post

    CUET UG 2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (सीयूईटी-यूजी 2024) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कार्यक्रम...

    एकेटीयू 2022-23 सेमेस्टर के लिए प्रैक्टिकल/प्रोजेक्ट परीक्षा 27 मई, 2023 से 2 जून, 2023 तक |


    एकेटीयू यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए बीटेक 6वें और 8वें सेमेस्टर की प्रैक्टिकल/प्रोजेक्ट परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय के स्वीकृत पाठ्यक्रम और सेमेस्टर-वार पाठ्यक्रम का पालन करने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों और सेमेस्टर में नामांकित छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि 27 मई, 2023 से 2 जून, 2023 तक निर्धारित है।

    व्यावहारिक/प्रोजेक्ट परीक्षाओं के सुचारू संचालन की सुविधा के लिए, विश्वविद्यालय ने संस्थान के ईआरपी लॉगिन और संबंधित शिक्षकों के लॉगिन में परीक्षकों के कर्तव्यों की सूची अपलोड की है। इस संबंध में अनुरोध है कि संबंधित परीक्षक (शिक्षक) उनके साथ समन्वय कर विश्वविद्यालय के नियमों एवं संबंधित दिशा-निर्देशों के अनुसार व्यवस्था सुनिश्चित करें।

    इसके अलावा, प्रैक्टिकल/प्रोजेक्ट परीक्षाओं में प्राप्त अंकों को निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर ईआरपी पोर्टल पर अपलोड करना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, परीक्षा संबंधी सभी अंक और दस्तावेज सुरक्षित रूप से बनाए रखे जाने चाहिए ताकि विश्वविद्यालय की आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें उपलब्ध कराया जा सके।

    इसके अलावा, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उल्लिखित पाठ्यक्रमों और सेमेस्टर का पीछा करने वाले छात्रों के लिए नियमित और कैरी-ओवर विषयों के आंतरिक अंक (सिद्धांत सत्र/व्यावहारिक सत्र) 27 मई, 2023 से 12 जून तक ईआरपी पोर्टल के माध्यम से अपलोड/भेजे जा सकते हैं। 2023. संस्थानों से अनुरोध है कि वे अपने संबंधित छात्रों को इस बारे में सूचित करें और तदनुसार आवश्यक कार्रवाई करें।

    संबंधित अधिकारियों के लिए छात्रों के साथ उचित संचार सुनिश्चित करना, उन्हें इन घटनाक्रमों के बारे में सूचित करना और दिए गए निर्देशों के अनुसार आवश्यक प्रक्रियाएँ करना अनिवार्य है।


    एकेटीयू यूनिवर्सिटी का उद्देश्य व्यावहारिक/प्रोजेक्ट परीक्षाओं को कुशलतापूर्वक आयोजित करना है और सभी छात्रों को उनके आकलन में सफलता की कामना करता है। विश्वविद्यालय अपनी शैक्षणिक प्रक्रियाओं की अखंडता और गुणवत्ता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

    कोई टिप्पणी नहीं